Monday, April 29, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

अपराधियों से गठजोड़ रखने वाले व रिश्‍वतखोर पुलिस कर्मियों की तैयार हो रही कुंडली, होगी कार्रवाई……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। कानून व्यवस्था को और चुस्त.दुरुस्‍त बनाने के लिए दागी पुलिस कर्मियों की कुंडली तैयार की जा रही है। प्रतापगढ़ जिले के पुलिस कर्मियों की कार्यशैली की एसपी गोपनीय जांच करा रहे हैं। खासतौर पर अपराधियों से गठजोड़ रखने वाले और रिश्वतखोर पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई तय है। इसकी भनक लगने से दागी पुलिस कर्मियों में खलबली मची है।

प्रतापगढ़ में वर्ष भर में चार एसपी बदले गए

आए दिन हत्या, लूट की हो रही घटनाओं से जिला अपराध गढ़ के नाम से मशहूर हो चुका है। अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए यहां वर्ष भर में चार एसपी बदले जा चुके हैंए फिर भी अपराध अंकुश नहीं लग पा रहा है। अपराध कम न होने की मुख्य वजह हत्याए लूट की कई घटनाओं का पर्दाफाश न हो पाना भी है। इससे पुलिस महकमे की काफी किरकिरी हो रही है।

एसपी गोपनीय जानकारी जुटा रहे

शासन का लगातार इस बात पर जोर है कि ऐसे पुलिस कर्मियों को विह्नित करके कार्रवाई की जाए। जिनकी अपराधियों से गठजोड़ है या जिनकी आम शोहरत रिश्वत लेने की है। इस बीच एसपी ऐसे पुलिस कर्मियों के बारे में गोपनीय तरीके से जानकारी जुटा रहे हैंए जिनका बदमाशों से याराना है या जो बिना रिश्वत लिए कोई काम नहीं करते हैं। यही नहीं जिनकी पब्लिक से व्यवहार को लेकर आम शोहरत ठीक नहीं है। कुछ ऐसे पुलिस कर्मी भी है जो छुट्टियों पर अधिक रहते हैं या बिना किसी सूचना के गैर हाजिर रहते हैं। ऐसे पुलिस कर्मियों की कुंडली एसपी गोपनीय तरीके से तैयार करा रहे हैं। करीब हफ्ते भर में इन पुलिस कर्मियों की सूची तैयार हो जाएगी। इसकी भनक लगने से दागी पुलिस कर्मियों में खलबली मची है।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *