Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

भाजपा ने सपा विधायक को बनाया उम्मीदवार….तब सपा ने यहां के विधायक को बनाया अपना प्रत्याशी…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी नितिन अग्रवाल ने रविवार को भाजपा नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल कर दिया।

इस मौके पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना सहित कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को देने की परंपरा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने  परम्परा को तोड़ा है। भाजपा ने तो सपा के विधायक को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के लिए तैयार है।

विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने बताया कि 1984 में हुकुम सिंह बनाम रियासत हुसैन के बीच उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ था उसमें हुकुम सिंह जीते थे। सोमवार को सुबह 11 बजे से मतदान होगा। जिलावार विधायकों को मतदान के लिए बुलाया जाएगा। मतपत्र से मतदान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नितिन अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा इनके नामांकन के दौरान प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, विधि मंत्री ब्रजेश पाठक, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह व भाजपा के कई विधायक मौजूद थे। नामांकन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा विधानसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के सबसे बड़े दल का होता है। विपक्ष तो इस पद के लिए अपना कोई प्रत्याशी नहीं दे पाया। हमने सबसे बड़े विपक्षी दल के नितिन अग्रवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है।

समाजवादी पार्टी के नरेन्द्र वर्मा ने विधान भवन के राजर्षि पुरुषोत्तम दास टंडन सभागार में विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया। उन्होंने नामांकन पत्र प्रमुख सचिव विधान सभा प्रदीप कुमार दुबे के समक्ष प्रस्तुत किया। उनके साथ विधानसभा में नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी, सपा के प्रदेश अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य नरेश चंद्र उत्तम व कई पार्टी विधायक मौजूद थे। नरेन्द्र सिंह वर्मा के साथ नामांकन के दौरान बसपा के छह बागी विधायक भी आए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *