Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः थाने के अंदर भाजपा नेता को गुंडई करना पड़ा महंगा, दारोगा को ठोक-ठोक कर कह रहा है ये यादव जी तोहके त फार……..हुआ गिरफ्तार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। कहा जाता है कि जब आप किसी पुलिस थाने में जाते हैं तो अपना आपा मत खोइए नहीं तो आप कभी भी जेल जा सकते हैं। क्योंकि थाने में आने जाने वाला हमेशा पुलिस के रडार पर रहता है। पुलिस जब चाहे तब आप के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर सकती है। जोश में होश खोना कभी कभी महंगा पड़ जाता है।

कुछ ऐसा ही चंदौली जिले के भाजपा नेताओं के प्रदर्शन के दौरान भाजपा के उस उत्साहित कार्यकर्ता शैलेन्द्र प्रताप सिंह के साथ हुआ है। जिसने पार्टी के दिग्गज नेताओं के बीच पुलिस के साथ बदतमीजी करने की कोशिश की और पुलिस को ही देख लेने की धमकी देने लगा था। वह सैयदराजा थाने की पुलिस के उपनिरीक्षक शिवबाबू यादव के पास जाकर उनकी हाथ पर ठोक कर चैलेंज देने लगा। हालांकि बाद में मौके पर मौजूद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उसे वहां से हटाने की कोशिश की। लेकिन उसका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि सैयदराजा इलाके के भाजपा नेता विशाल मधेशिया उर्फ टुन्नू कबाड़ी के खिलाफ पुलिस के द्वारा मारपीट किए जाने के मामले को लेकर जब थाने में भाजपा के नेताओं के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। तो भाजपा के सैकड़ों नेता वहां मौजूद थे। हर नेता वहां अपने अपने हिसाब से पुलिस पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहा था। तभी भारतीय जनता पार्टी के नेता शैलेन्द्र प्रताप सिंह जरूरत से ज्यादा ताव दिखाते हुए पुलिस के उपनिरीक्षक शिवबाबू यादव के पास पहुंच गए और उन्हें अनाप शनाप तरह की धमकी देने लगे। इतना ही नहीं उनकी बांहों पर ठोकने भी लगे।

जैसे ही यह वीडियो चंदौली समाचार के हाथ लगा व सोशल मीडिया में वायरल हुआ तब यह घटना पुलिस के लिए काफी शर्मनाक बनती जा रही थी। इसलिए पुलिस के अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए इस पर कार्यवाही शुरू की। बुधवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बयान जारी करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर उपनिरीक्षक के खिलाफ दुर्व्यवहार करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। थाने के अदंर किसी को पुलिस के अफसर के साथ दुर्व्यवहार करना कानूनी अपराध है। ऐसा कृत्य करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि मंगलवार और बुधवार को भाजपा नेताओं व पुलिस के बीच यह मामला दिन भर चर्चा का विषय बना रहा और आरोप प्रत्यारोप के साथ एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। इससे लगता है कि मामले में और भी ट्विस्ट देखने को मिलेंगे।

यह मामला चंदौली जिले में मंगलवार की रात जब सैयदराजा थाना क्षेत्र के एक भाजपा नेता की थाने के अंदर पिटाई के मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन चल रहा था। तभी भारतीय जनता पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता भी थाने में आ धमके थे। वहां बैठे नेता पुलिस पर अपने हिसाब से टिप्पणी भी कर रहे थे। कुछ लोग पुलिस से जुड़े पहले के मामलों का हवाला दे रहे थे तो कुछ लोग वहां पर पुलिस के सिपाहियों की करतूत भी बता रहे थे। ऐसे में वहां पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता शैलेन्द्र प्रताप सिंह पहुंच कर अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश करने लगा। वह कुछ इस अंदाज में पुलिस वालों पर बरस पड़ा कि उसे यह ज्ञान ही नहीं रहा कि वह क्या कर रहा है और कहां कर रहा है। अब इसी जोश में होश खोने का खामियाजा जेल जाकर भुगतना पड़ेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *