Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

विश्वकर्मा जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इतने हजार लाभार्थियों को दिया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत 21 हजार प्रशिक्षित लाभार्थियों को टूल किट वितरित किया। लोकभवन में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण भी वितरित किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज विश्वकर्मा दिवस एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर एक पखवाड़े का विकासोत्सव कार्यक्रम भी शुरु किया। लोकभवन में इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह कार्यक्रम सभी 75 जनपदों मे आयोजित किया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अगले तीन माह में 75 हजार और हस्तशिल्पियों को प्रशिक्षण व टूल किट प्रदान किये जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 100 करोड़ रुपये की टूल किट वितरित की जा चुकी हैं। योगी ने कहा कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना और एक जिला एक उत्पाद योजना का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में न सिर्फ रोजगार के अवसर बढ़े, बल्कि बेरोजगारी दर वर्ष 2016 की तुलना में घटी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। पीएम मोदी राष्ट्र सेवा के 20 वर्ष छह अक्टूबर को पूरा कर रहे हैं। छह अक्टूबर को पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से प्रदेश और देश सेवा की शुरुआत की थी। प्रदेश में 20 दिन तक लगातार विकासोत्सव की श्रंखला के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *