Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

कभी सपना चौधरी की बाउंसर होती थी पूनम पंडित, जानें कैसी बनी किसान आंदोलन का चर्चित नाम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हिसार। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के आज जितने भी चर्चित चेहरे हैं उनमें एक नाम पूनम प‍ंडित का भी है। उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली पूनम पंडित बीते 10 महीनों से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में सक्रिय हैं। वो सबसे ज्‍यादा चर्चा में तब आई जब यूपी के मुज्‍जफरनगर में आयोजित किसान महापंचायत में उन्‍हें मंच पर चढ़ने से रोक दिया गया। इस दौरान वे कई इंटरनेट मीडिया चैनल पर इंटरव्‍यू देती भी नजर आई और कई लोगों पर गंभीर आरोप लगाए।

मगर क्‍या आप जानते हैं कि पूनम पंडित कभी हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की बाउंसर हुआ करती थी। इस बारे में पूनम पंडित ने खुद बताया जब वो हरियाणा के करनाल शहर में पहुंची थी। पूनम पंडित तब भले ही एक छोटा सा‍ नाम था। मगर आज उन्‍हें हर कोई जानता है। पूनम पंडित ने कहा कि मैंने कानूनों को गहराई से समझा है और तभी मैं आंदोलन से जुड़ी हूं।

पूनम पंडित ने कहा कि यह कहने में मुझे कोई गुरेज नहीं है कि मैं कभी सपना चौधरी की बाउंसर होती थी। बाउंसर खेल से जुड़े होते हैं और मैं भी एक इंटरनेशनल शूटर हूं। नेपाल में गोल्‍ड मेडल भी जीत चुकी हूं। तब घर चलाने के लिए मैं नौकरी करती थी। मगर बाद में किसान आंदोलन से जुड़ गई। सपना चौधरी को लेकर उन्‍होंने कहा कि मुझे इस बात का भी दुख है कि सपना चौधरी एक कलाकार हैं मगर फिर भी वे किसानों के समर्थन में नहीं आई। पूनम पंडित ने कहा कि कुछ लोग जहर फैलाकर आंदोलन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे बदनाम किया जा रहा है। यही वजह है कि मुज्‍जफरनगर में मेरे साथ अभद्रता की गई।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *