Monday, April 29, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

जेई ने लेखपाल से ली रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। आगरा में लेखपाल से रिश्वत लेते विद्युत विभाग के अवर अभियंता जेई को शुक्रवार को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित जेई बिजली का बिल संशोधित करने के लिए लेखपाल से एक लाख रुपये रिश्वत मांग रहा था।

बरौली अहीर के रहने वाले नेम सिंह लेखपाल हैं। गांव में उनकी खेती भी है। नेम सिंह ने बताया कि उन पर विद्युत विभाग ने 2ण्72 लाख रुपये बिजली का बिल बताया। उन्होंने विद्युत उप केंद्र के जेई गगन कुमार गुप्ता से नौ अगस्त संपर्क किया। उनसे बिल सही कराके देने की कहा। क्योंकि बिल गलत बनाया गया था। इस पर जेई गगन कुमार गुप्ता ने उनसे एक लाख रुपये रिश्वत मांगी। उन्होंने अपने लेखपाल होने की जानकारी दी। इसके बावजूद जेई ने रिश्वत देने पर ही काम करने की कहा।

नेम सिंह ने बताया जेई गगन कुमार गुप्ता बातचीत के बाद 50 हजार रुपयें में बिल संशोधन के लिए तैयार हो गया। लेखपाल ने बताया बिल कम करने के नाम पर वसूली करने वाले जेई को उन्होंने सबक सिखाने का फैसला किया। एंटी करप्शन विभाग में दो दिन पहले शिकायत की। विभाग को जेई द्वारा मांगी जा रही रिश्चत की रिकार्डिंग सुनाई। जिसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *