Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया के रक्षा मंत्री के पैतृक गांव में लगेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, प्रधान संघ अध्यक्ष ने कहा गांव सहित अन्य गांवो को जरुरत पड़ने पर दिया जायेगा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आक्सीजन की किल्लत एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आई थी। जिससे लोग काफी असहाय महसूस कर रहे थे। वहीं अब तीसरी लहर की चेतावनी भी विभिन्न विशेषज्ञों और सरकार द्वारा की गयी है। इससे निपटने के लिए युद्धस्तर पर तमाम सरकारी और गैर सरकारी प्रयास जारी है। सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट ने संभावित तीसरी लहर को चुनौती के रूप में स्वीकारते हुए कोविड राहत अभियान का संचालन किया है।

अमेरिका की इंडियन मुस्लिम रिलीफ एंड चैरिटी आई एम आर सी  के सहयोग से आशा ट्रस्ट द्वारा देश के रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह के गाँव भभौरा के ग्राम प्रधान व चकिया ब्लॉक के ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष इंजीनियर अवधेश यादव को एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किया गया। जिसका उपयोग ग्राम सभा एवं आस पास के गाँव में हो सकेगा।

इस अवसर पर आशा संस्था के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने कहा कि देश में विभिन्न संस्थाएं इस दिशा में काम कर रही हैं इनका उद्देश्य मात्र इतना ही है कि किसी को भी भविष्य में आक्सीजन की आवश्यकता पड़े तो उसे दूर दराज भटकना न पड़े आप पास के इलाके में सर्व सुलभ स्थान पर कंसंट्रेटर उपलब्ध हो। उन्होंने बताया कि अब तक संस्था द्वारा उत्तर प्रदेश में 46 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर स्थापित कराया जा चुका है।

इस अवसर पर क्षेत्र की सुविख्यात चिकित्सिका डा गीता शुक्ला को कोरोना योद्धा सम्मान पत्र एवं मेडिकल किट देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित करते हुए वरिष्ठ समाजवादी चिंतक डा आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि कोरोना संकट काल में ग्रामीण चिकित्सकों ने अदम्य सेवा भाव का परिचय देते हुए बड़ी बहादुरी और त्याग से लोगो की सेवा की समाज इनका हमेशा ऋणी रहेगा।

ग्राम वासियों की तरफ से स्वागत ग्राम प्रधान अवधेश यादव ने संचालन धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने और धन्यवाद गीता राय ने कियां। इस अवसर पर डा आनंद प्रिया सिंह, डा अभिशेक मिश्र, विनय सिंह, हौशिला यादव, स्नेहा राय, प्रतिभा तिवारी, गलोली तिवारी अभिशेक यादव आदि शामिल रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *