Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

लोगों को बड़ा आफरः टीका लगवाइए और आभूषण, कपड़े सहित अन्‍य सामान पर पाएं भारी छूट….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गोरखपुर के निवासियों के लिए बड़ा आफर दिया जा रहा है। आप टीका लगवाकर आइए और रेडीमेट कपड़े, आभूषण, महिलाओं के सामान आदि पर विशेष छूट ले जाइए। टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए शहर के कई व्यापारियों ने टीका लगवाकर आने वालों को विशेष छूट देने का एलान किया है। रेडीमेड कपड़े, गिफ्ट आइटम और रेस्टोरेंट में 10 से 15 फीसद तक छूट की पेशकश की गई है तो ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज पर 75 से 90 फीसद तक छूट मिल सकती है। इस छूट का लाभ लेने के लिए टीका लगवाने का प्रमाण देना होगा।

पहली डोज पर 10 फीसद छूट

टीकाकरण को बढ़ाने देने के लिए शहर का व्यापारी वर्ग भी आगे आया है। हिंदी बाजार एवं हांसूपुर में रेडीमेड की दुकान चलाने वाले रीतेश गुप्ता ने बताया कि पहली डोज लगवाने पर ग्राहकों को दस फीसद की छूट दी जा रही है। वहीं दूसरी डोज लगवाने वालों के लिए 15 फीसद छूट की पेशकश की जा रही है। यह छूट टीका लगवाने को लेकर लोगों के संकोच को दूर करने और वैक्सीन लगवा चुके लोगों को सम्मान देने के लिए है। राप्ती काम्पलेक्स में लेडीज वियर दुकान के संचालक मणिनाथ गुप्ता ने बताया कि टीका लगवा चुके ग्राहकों को ईनाम में दस फीसद की फ्लैट छूट दी जा रही है।

दिखाना होगा टीका लगवाने का प्रमाण

बस ग्राहकों को टीका लगवाने का प्रमाण दिखाना होगा। यह छूट आम ग्राहकों को मिलने वाली छूट से अतिरिक्त होगी। रेती पर बच्‍चों के कपड़ों के विक्रेता मो. नदीम ने बताया कि हर ग्राहक से यह पूछते हैं कि टीका लगवाया या नहीं। टीका लगवाने वालों को दस फीसद अतिरिक्त छूट के साथ एक तोहफा भी देते हैं। सराफा मंडल के अध्यक्ष पंकज गोयल ने बताया कि कई कारोबारी सोने से बने ज्वेलरी की मेकिंग चार्ज पर 75 से 90 फीसद तक की छूट दे रहे हैं। पहली बार इस तरह के आफर की पेशकश की गई है। मेडिकल कालेज रोड स्थित रेस्टोरेंट संचालक सुनील कुमार भी ग्राहकों को 15 फीसद छूट दे रहे हैं। बकौल सुनील यह छूट टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *