Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां पर अनुसूचित जाति की महिला प्रधान को कुर्सी से उठाकर जमीन पर बैठने को कहा, इतने लोगों पर मुकदमा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महोबा। कबरई ब्लाक के गांव नथूपुरा स्थित पंचायत भवन में ऑनलाइन बैठक के दौरान महिला प्रधान को कुर्सी से उठाने जमीन पर बैठने के लिए कहने और अभद्रता करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित को जेल भेज दिया है। मामले पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया था।

सदर कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत नथूपुरा में इस बार पंचायत चुनाव में अनुसूचित जाति की सविता प्रधान निर्वाचित हुई हैं। दो जून को पंचायत भवन में ऑनलाइन बैठक को लेकर तैयारी हुई थी। सदर कोतवाली में दी गई तहरीर में प्रधान पति ने बताया था कि उच्चाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक से पहले मेरी प्रधान पत्नी मैं व अन्य कुछ लोग कुर्सी पर बैठे थे। इसी बीच झिरसहेवा व नथूपुरा के कुछ लोग वहां आ गए। उन्हें यह बात रास नहीं आई कि वो कुर्सी पर बैठे हैं। नथूपुरा निवासी रामू ने प्रधान सविता का हाथ पकड़ कर कुर्सी से उठा दिया। उनके साथ में रूपेंद्र, अर्जुन, विनीत, रविंद्र और करीब छह लोग अज्ञात थे। सभी ने मुझसे भी अभद्रता की। जमीन पर बैठने को कहा। जब इस बात का विरोध किया तो आरोपितों ने गालियां भी दीं।

सदर कोतवाली पुलिस ने मामले में दो जून को ही आरोपितों पर मुकदमा दर्ज किया था। शनिवार को मुख्य आरोपित रामू उर्फ अजीत सिंह को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। सदर कोतवाली प्रभारी बलराम सिंह ने बताया कि मामले में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया था। आरोपितों पर छेडख़ानी, अभद्रता, मारपीट व दलित उत्पीडऩ की धाराओं में कार्रवाई की गई है। उधर ग्रामीणों का कहना है कि बैठक की तैयारी के दौरान ही दोनों पक्षों में तकरार पर प्रधान पक्ष ने भी मारपीट की कोशिश की थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *