Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया के इस गांव में चार दिन में एक दर्जन की हुई मौत, पशुपालकों में मचा हड़कंप…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के राजकीय पशु चिकित्सालय से सटे दिरेहूं ग्राम पंचायत में पिछले चार दिनों में एक दर्जन गायों की मौत होने से पशुपालकों में हड़कंप मचा हुआ है। इससे पशुपालक भयभीत हो गए हैं। गांव के लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से घटना को उजागर किया है।

चकिया स्थानीय कोतवाली क्षेत्र स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय से सटे दिरेहूं गांव में पिछले चार दिनों में एक दर्जन से अधिक गायों की मौत हो गई है। गांव निवासी रमेंद्र नाथ चौधरी की दो गाय, रमाशंकर विश्वकर्मा, सहादुर, बसंती देवी तथा प्रकाश शर्मा की एक.एक गाय की मौत अज्ञात रोग की चपेट में आकर मौत का मामला सामने आया है।

पशुपालकों के अनुसार जब तक वे लोग दवा के प्रबंध में जुटे तक उनके पशुओं ने छटपटा कर दम तोड़ दी। इस घटना को लेकर गांव के अन्य पशुपालकों में भय का माहौल बना हुआ है।

गांव के शैलेश कुमार ने पशुओं के मरने की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों का दी है। गांव के पशुपालकों ने पशु विभाग से बीमारी के बारे में जानकारी करने तथा अन्य पशुओं को भी सुरक्षित रखने के लिए उचित उपचार की मांग की है।

गांव के नव निर्वाचित ग्राम प्रधान इम्तियाज अहमद ने पशु विभाग से गांव में सर्वे कर पशुओं में होने वाले रोगों के बचाव के उपाय के लिए कहा है। वहीं मृत पशुओं के बाबत उचित मुआवजा पशुपालकों को देने की मांग तहसील प्रशासन से की है।

इस संबंध में पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आरपी भारती ने कहा कि पशुओं के मरने की जानकारी नहीं है। गांव में पशुपालकों से संपर्क कर उचित इलाज के उपाय बताए जाएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *