Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जहरीली शराब से यहां 24 लोगों की मौत मचा कोहराम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। प्रशासन के लाख दावों के बावजूद उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब का धंधा थम नहीं रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान कई जिलों से घटनाएं सामने आने के बावजूद वह नहीं चेती। इसी निष्क्रियता के चलते आंबेडकर नगर, आजमगढ़ और बदायूं में कोहराम मचा हुआ है। आंबेडकर नगर में जहां 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं आजमगढ़ में छह लोगों की जान चली गई। बदायूं में भी दो युवकों की मौत हो गई। सोमवार शाम से शुरू मौतों का सिलसिला मंगलवार को भी नहीं थमा। अब भी कई लोग मृत्यु से संघर्ष कर रहे हैं। आंबेडकरनगर की घटना को आबकारी विभाग ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में आबकारी निरीक्षक सहित चार लोगों को निलंबित करके जांच की जा रही है।

आजमगढ़ में भी जहरीली शराब पीने से छह लोगों की 48 घंटे के अंदर मौत हो गई। मृतकों में राजेश सोनी मित्तूपुर, लालता सौदमा, मुन्ना व पिंटू ;राजेपुर रिंकू निषाद बलईपुर व त्रिभुवन चकिया गांव शामिल हैं।जबकि मित्तूपुर गांव के रामशेर व उसरहा गांव ;अंबेडकर नगर के रवि निजी अस्पताल में भर्ती हैं। रवि ने पुष्टि की है कि उन लोगों ने एक दिन पूर्व शराब ठेकेदार मोती से लेकर शराब पी थी।

जैतपुर थाने अंबेडकर नगर के मखदूमपुर गांव के सेवानिवृत्त सूचना अधिकारी राम सुभग चौहान के घर पड़ोसी अमित चौहान, महेश चौहान, जैसराज चौहान और बगल गांव शिवपाल के सोनू चतुर्वेदी ने एक साथ बैठकर शराब पी थी। शाम ढलते.ढलते अमित चौहान की मौत हो गई। जबकि अन्य की हालत बिगड़ गई। परिवारजन उन्हें लेकर नगपुर सीएचसी पहुंचे, यहां इलाज न हो पाने पर जलालपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *