Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

अजब, गजबः मतदान कराया और मतपेटिकाएं बूथ पर ही भूल आए, स्‍ट्रांग रूम पहुंचे तो मची अफरातफरी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। पंचायत चुनाव में अजग.गजब घटनाएं हुईं। कहीं पीठासीन अधिकारी गायब रहे तो कहीं कोरोना पॉजिटिव भी चुनावी ड्यूटी करने पहुंच गए। गोरखपुर में एक मतदान केंद्र पर तो पीठासीन अधिकारी मतदान के बाद मत पेटिकाएं बूथ पर ही भूल गए। स्‍ट्रांग रूम पहुंचने के बाद पता कि मतपेटिकाएं तो बूथ पर ही हैं। आनन.फानन में दुबारा जाकर मतपेटिकाएं मंगाई गईं।

यह है मामला

गगहा थाना क्षेत्र के रियांव में बूथ पर छूट गए दो मतपेटिकाओं को लेकर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। ग्रामीणों ने पीठासीन अधिकारी पर आरोप लगाया कि चुनाव में धांधली करने के उद्देश्य से वह मतपेटिका लेकर बूथ पर ही रह गए। इस दौरान दारोगा गौरव सिंह पर भी ग्रामीणों ने एक प्रत्याशी के मदद करने का आरोप लगाया। बाद में मौके पर पहुंचे एसडीएम, सीओ ने ग्रामीणों को शांत कराया। रात करीब 10 बजे वह गांव से मतपेटिका लेकर स्ट्रांग रूम की तरफ रवाना हुए।

धरने पर बैठ गए ग्रामीण

रियांव मतदान केंद्र पर मतदान के लिए 10 मतपेटिकाएं गई हुई थी। मतदान कर्मी दो बस से मतदान केंद्र पर गए थे। शाम करीब सात बजे मतदान कर्मी व सुरक्षा कर्मी दो बसों में सवार होकर स्ट्रांग रूम के लिए रवाना हो गए। इस दौरान पीठासीन अधिकारी शकील अहमद दो मतपेटिकाओं के साथ मतदान केंद्र में ही रह गए। ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो वह पीठासीन अधिकारी पर भड़क गए। उन्होंने आरोप लगाया कि पीठासीन अधिकारी कमरे में मतपेटिकाओं को लेकर धांधली कर रहे थे। जबकि पीठासीन अधिकारी ने बताया कि उन्हें अन्य मतदान कर्मियों के जाने की जानकारी नहीं हो सकी। ग्रामीण मौके पर ही धरने पर बैठ गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *