Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जिसे लड़का समझ की आंखें चार, उसकी हकीकत पता चली तो हवा हो गया छात्रा का इश्क, पढ़ें पूरी कहानी……

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लड़की ने लड़का बनकर न सिर्फ साथी छात्रा को फेसबुक पर फंसाया, बल्कि उसकी अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की। नौकरी दिलाने के नाम उससे पैसों की ठगी की। अब धमकी दे रही है। आजिज आकर पीड़िता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले का है। यहां की रहने वाली किशोरी वर्ष 2022 में आईटीआई कालेज, शिकोहाबाद में पढ़ाई करती थी। उसके साथ मांडवी नाम की भी एक लड़की पढ़ती थी। मांडवी से पीड़िता की दोस्ती हो गई। मांडवी खुराफाती लड़की थी।

पीड़िता ने बताया कि एक दिन मांडवी ने उसे एक बात बताई। वह बात सुनकर वह हैरान रह गई। मांडवी ने बताया कि उसकी तबीयत खराब रहती है। इसलिए वह अपनी बहन के नाम पर स्कूल में पढ़ाई कर रही है। वह लड़की नहीं बल्कि एक लड़का है। उसने एक आधार कार्ड भी दिखाया, जिसमें मानव यादव नाम लिखा था। अन्य दस्तावेज भी दिखाए।

इस पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल था, लेकिन जब मांडवी हर रोज वही बात करती तो पीड़िता को भरोसा होने लगा। यही नहीं मांडवी ने बताया कि उसकी आर्मी की ट्रेनिंग चल रही है। तबीयत खराब होने की वजह से यहां आई है। मांडवी ने पीड़िता को भरोसे में लेकर उससे प्रेम होने का नाटक रचा। इसके बाद वह उसके साथ बॉयफ्रेंड की तरह व्यवहार करने लगी।

करीब चार महीने तक यह ड्रामा चला। एक दिन उसके आर्मी में न होने का भंडाफोड़ हो गया। खुलासा होने के बाद मांडवी ने दोस्ती का हवाला देकर एक और इमोशनल कहानी रच डाली। इस बार उसने पीड़िता को दिल्ली में नौकरी दिलाने की बात कही। वहां पर मेडिकल में 45 हजार लगने की बात कही और पीड़िता से पैसे ठग लिए।

पीड़िता ने बताया कि मांडवी ने पीड़िता की नौकरी लगवाने के नाम पर उसे व उसकी बहन को 19 फरवरी को बरौला टी.पॉइंट निकट हनुमान मूर्ति नोएडा ले गई। वहां अपनी बहन के यहां रुकवाया। अगले दिन छात्रा ने ग्रेटर नोएडा में विशाल मेगा मार्ट वाली गली सूरजपुर गोल चक्कर के पास अलग रूम ले लिया। वहां भी आरोपी पहुंच गई। कहा कि परिवारवाले उसका साथ नहीं दे रहे हैं।

कुछ दिन बाद मांडवी की मां कमलेश देवी और उसका भाई शिवा भी उसी रूम में आ गए। यहां पीड़िता के साथ मारपीट करने लगे। वह बीती एक जून को किसी तरह बचकर शिकोहाबाद घर पहुंची। इसके बाद मांडवी ने उसे फिर अपने घर बुलाया। यहां नशीला पदार्थ खिलाकर उसके आपत्तिजनक फोटो खींच लिए।

इसके बाद वह उसे ब्लैकमेल करके पैसों की मांग करने लगी। पैसे न देने पर पहले अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी। बाद में उसकी वही फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। इसके बाद अलग.अलग इंस्टाग्राम आईडी से उसे धमकी मिलने लगीं। पीड़िता ने मांडवीए उसकी मां.बहन और भाई के खिलाफ थानें में तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दरेज किया है। मामले की जांच कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *