Saturday, April 27, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेश

आकाशीय बिजली गिरने से छह लोगों की मौत, डीएम बोले- 24 घंटे में मिलेगी सहायता

आजमगढ़, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

आजमगढ़ में 3 अलग-अलग आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में 6 लोग और एक भैंस की मौत हो गई है। सबसे अधिक मौत मेंहनगर थाना क्षेत्र में हुई, जहां पर भैंस चरा रहे पांच लोगों पर आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। जबकि एक युवक बुरी तरह से झुलस गया है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह हैं मेंहनगर के मृतक
मेंहनगर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से शशिकला यादव (42) अमन यादव (12), शैलेश यादव (14), अनुराग यादव (15) की मौके पर ही मौत हो गई। चारों लोगों की मौत से पूरे इलाके में कोहराम मच गया। जबकि आकाशीय बिजली गिरने से अमित यादव (14) गंभीर रूप से झुलस गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर इलाज चल रहा है।

देवगांव और रौनापार थाना क्षेत्र में दो की मौत
इसके साथ ही जिले के देवगांव कोतवाली के अन्तर्गत कोटा खुर्द गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सुनील कुमार (50) की मौत हो गयी जो अपने खेत मे काम कर रहे थे। बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने लगी। सुनील कुमार कुछ समझते कि गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरी जिसकी चपेट में सुनील झुलस गये। परिजन दौड़ कर मौके पर पहुंचे जहां सुनील को तड़पते देख कर आनन -फानन में लालगंज स्वास्थ्य ले गये जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के हैदराबाद गांव के खेत में शाम को भैंस चरा रहे शिवनाथ यादव (60) की आकाशीय बिजली से मौत हो गई है। सुनील कुमार के साथ उनकी भैंस भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई और शिवनाथ के साथ ही भैंस भी मर गई

DM बोले 24 घंटे के भीतर परिजनों को मिलेगी सहायता
देर रात जिले के डीएम विशाल भारद्वाज ने जिले में आकाशीय बिजली से छह मौतों और एक घायल की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़ित परिवारों को 24 घंटे के भीतर सहायता दी जाएगी। इसको लेकर विभागीय अधिकारियों को लगा दिया गया है। इसके साथ ही आम जनता से अपील करते हुए कहा कि बारिश और अतिवृष्टि के समय लोग बाहर न निकलें, अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें जिससे इससे बचा जा सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *