Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

महिला के साथ धोखाधड़ी में दो नाइजीरियन नागरिक गिरफ्तार, शादी के फर्जी प्रस्ताव के बाद करते थे ठगी……

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में एक महिला के साथ कथित धोखाधड़ी करने के आरोप में दो नाइजीरियाई पुरुष को गिरफ्तार किया है। रविवार को अधिकारियों ने जानकारी दी कि मूल्यवान वस्तुओं के लिए सीमा शुल्क चुकाने के नाम महिला के साथ धोखाधड़ी की गई। आरोपियों की पहचान सिटी बेइन, ईदो राज्य, नाइजीरिया के निवासी एलेक्स 30 वर्ष और ओडुडुवा स्ट्रीट, लागोस, नाइजीरिया के निवासी इबेह 45 वर्ष के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया गया।

मैट्रीमोनियल पर शख्स से हुई मुलाकात

2 फरवरी 2023 को पुलिस को एक 24 वर्षीय महिला से शिकायत मिली, जिसमें कहा गया कि मैट्रीमोनियल साइट पर अमन अरोड़ा नाम के एक शख्स से उसकी मुलाकात हुई, जो खुद को लंदन में मरीन में इंजीनियर के रूप में बताया। इसके बाद वे दोनों वाट्सऐप पर चैट करने लगे। आरोप है कि आरोपित ने शिकायतकर्ता के साथ लंदन से मुंबई के लिए एयरलाइन टिकट साझा किया।

1 फरवरी को शिकायतकर्ता के पास एक नंबर से कॉल आयाए जिसमें खुद को मुंबई हवाई अड्डे से एक अधिकारी होने का दावा किया और उसने बताया कि अमन अरोड़ा को हिरासत में लिया गया है। क्योंकि वह अपने साथ 40,000 पाउंड ले जा रहा था। बताया गया कि शिकायतकर्ता ने मूल्यवान वस्तुओं के पंजीकरण के लिए 8500 रुपये का भुगतान किया। जैसा कि अधिकारी ने अनुरोध किया था।

शक होने पर महिला ने दर्ज कराई शिकायत

पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता ने बाद में कथित कस्टम अधिकारी द्वारा पूछे जाने पर अलग.अलग बहाने से कुल 4 लाख रुपये के कई भुगतान किए। इसके बाद उसे शक हुआ और उसने शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद आईपीसी की धारा 419/420 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। जांच के दौरान मोबाइल नंबर और आईपी के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर पता चला कि गिरोह ग्रेटर नोएडा से संचालित हो रहा है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *