Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

यूपी में बाबा, यहां की बहू कवियत्री अनामिका अंबर ने होली पर रिलीज किया पार्ट-3, बोलीं, हम भारत मां के लाने ठाणे……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी में बाबा का पार्ट.3 रिलीज हो गया है। मेरठ की बहू कवियित्री अनामिका जैन अंबर ने नेहा सिंह राठौर पर पलटवार किया है। उनके बोल हैं, वो थे वो जो शोर मचाते सिर्फ विरोधी सास बने, हमने दिल में दर्पण रखा जनता की आवाज बने, तनक तो रुको न्याय के संगे इते हुई ये पूरो दाबा….कायके यूपी में बाबा है….यूपी में बाबा। सोशल मीडिया पर इस गीत की खूब चर्चा हो रही है।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से ही अनामिका जैन अंबर ने गायिका नेहा सिंह राठौर के गीत यूपी में का बा का जवाब देते हुए यूपी में बाबा है गीत से खूब नाम कमाया। हाल में नेहा सिंह राठौर ने यूपी में का बा का नया पार्ट रिलीज किया। जिसके जवाब में अनामिका अंबर ने यूपी में बाबा का पार्ट.3 सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

विश्वास को मैंने गीत में लिखा

कवियित्री बताती हैं कि लोग जो आरोप लगाते हैं। उस आरोप के सामने एक विश्वास जीतता है और ये विश्वास लोगों के भीतर है। कुछ लोग जो अपना विश्वास दिखाना चाहते हैं, बताना चाहते हैं। विश्वास को मैंने इस गीत में लिखा है। इन पंक्तियों के जरिए बुरे को बुरा कहा है। मैंने भला भले को बोला। सुन ले देश में दाव लगा के, कभी न खुद को तोला। पहले भी जो सही था उसको सही कहा।

गीत का अर्थ

अनामिक अंबर कहती हैं कि भारत मां की सेवा करने के लिए हर व्यक्ति चाहे राजनेता है चाहे वो अभिनेता है या कोई भी है। जो भी राष्टट्रभक्ति और राष्ट्रप्रेम की बात करेगा। देश के लिए जो अपने कार्य करेगा मेरी लेखनी उसके पक्ष में लिखती रहेगी। उसके कामों की प्रशंसा इसीलिए करती रहेगी ताकि इसी तरह के काम और आगे होते रहें। और प्रोत्साहन देती रहेगी।

होली पर्व पर पंक्ति

होली पर्व पर पंक्ति सुनाते हुए कहती हैं यारो छोड़ो दुनियादारी, होली खेलो मिलके, लाओ रंग भरी पिचकारी होली खेलो मिलके। बुरा बुरे को कहा है हमने भला भले को बोला सुन ले देश पर दाव लगाकर कभी न खुद को तोला। जिनको लगते हम सरकारी होली खेलें मिलके यारो छोड़ो दुनिया दारी….होली खेलें मिलके…फागुन का मौसम आया है मिलकर रंग लगाना…नफरत में जो प्यार घोल दे ऐसा रंग ढूंढकर लाना, मीठी गूंजिया न हो खारी, होली खेलो मिलके….यारो छोड़ो दुनियादारी….सबको होली की बहुत.बहुत शुभकामनाएं। होली गीत और प्रोत्साहन के साथ होली के रंगों और भारत की संस्कृति को सभी लोग मिलकर के मनाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *