Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पत्नी के प्रेमी ने युवक को गला रेतकर मार डाला, आरोपी ने प्यार में आड़े आ रही सेना की नौकरी भी छोड़ी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। बाराबंकी से मौसेरी बहन की शादी में बुधवार रात लखनऊ आए एक युवक को उसकी पत्नी के प्रेमी ने गला रेत कर मार डाला। हत्या करने के बाद आरोपित उसका शव कुकरैल बंधे के किनारे फेंक कर भाग निकला। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर हत्यारोपित को गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल किए गया चाकू बरामद कर लिया है। वारदात में जान गंवाने वाले युवक की पत्नी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। आरोपी सेना की नौकरी भी छोड़ चुका हैबाराबंकी के लालपुरवा गांव निवासी होमगार्ड राजकुमार सिंह का बेटा जितेंद्र 32 वर्ष, पत्नी और बच्चों के साथ अलीगंज में अपनी मौसेरी बहन की शादी में शामिल होने बुधवार रात को आया था। राजकुमार सीएम कार्यालय में तैनात हैं और उनका बेटा जितेंद्र ई.रिक्शा चलाकर जीवन यापन करता था। बताया जा रहा है कि वह बुधवार दोपहर कमता में रहने वाले अपने जीजा यजुवेंद्र के घर गया और ई.रिक्शा खड़ाकर उनकी बाइक से बच्चों को लेकर मौसी के घर चला गया था।
शादी में पति.पत्नी में गिफ्ट खरीदने को लेकर बातचीत हुई तो पैसों को लेकर खटपट होने लगी। तभी जितेंद्र ने पत्नी के प्रेमी बाराबंकी के सतरिख निवासी रंजीत को फोन कर कुछ रुपये मांगे। रंजीत ने उसे पॉलिटेक्निक चौराहे पर रुपये देने के लिए बुलाया। डीसीपी नार्थ एसएम कासिम आब्दी के मुताबिक पूछताछ में रंजीत ने बताया कि पॉलिटेक्निक चौराहे पर शराब पीने के बाद दोनों कुकरैल बंधा पहुंचे, जहां रंजीत ने पेशाब करने के बहाने गाड़ी रुकवाई। ढलान से नीचे उतरते समय रंजीत ने गमछे से जितेंद्र का गला कस दिया, इसके बाद चाकू से गर्दन रेतकर अपनी बाइक से भाग निकला।

गाड़ी नंबर की मदद से हुई पहचान

देर रात बॉडी मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस को बंधे पर खड़ी रंजीत की बाइक मिली। नंबर की मदद से जीजा यजुवेंद्र से पुलिस ने संपर्क किया। इसके बाद परिवारीजन मौके पर पहुंचे और पहचान की।

प्रेमिका के चक्कर में छोड़ी थी सेना की नौकरी

पूछताछ में रंजीत ने पुलिस को बताया कि रंजीत और जितेंद्र दोस्त थे। रंजीत वर्ष 2012 से एक युवती से प्यार करता था। उसी युवती की शादी 2014 में जितेंद्र से हो गई। इसके बाद रंजीत सेना में भर्ती हो गया। लेकिन वह जितेंद्र की पत्नी से लगातार बातचीत करता रहा, उसका जितेंद्र के घर भी आना.जाना था। इसी बीच जितेंद्र को पत्नी और रंजीत पर शक हो गया। इसी नाराजगी में वह अक्सर पत्नी को पीटता था। इसकी जानकारी होते ही रंजीत ने नौकरी छोड़ दी और दोबारा दोनों एक.दूसरे से मिलने लगे।

रास्ते से हटाकर खुद शादी करना चाहता था आरोपित

रंजीत जितेंद्र को रास्ते से हटाने का प्लान पहले ही बना चुका था। मौके की तलाश में बैठा रंजीत बुधवार रात फोन आते ही चाकू लेकर घर से निकला था। इसके बाद मौका देखकर उसने जितेंद्र को ठिकाने लगा दिया। उसका प्लान था कि जितेंद्र को रास्ते से हटाकर वह अपनी प्रेमिका से शादी कर लेगा। अब पुलिस जितेंद्र की पत्नी की भूमिका की जांच कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *