Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

हाईस्कूल गणित में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे चार मुन्ना भाई धराएं…..

यूपी बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल गणित विषय की परीक्षा के दौरान दूसरे की जगह परीक्षा देते एक को एसटीएफ ने तो तहसीलदार व नायब तहसीलदार की टीम ने तीन मुन्ना भाइयों को पकड़ा। सभी को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया। चार मुन्ना भाइयों के पकड़े जाने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की मंगलवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल गणित का पेपर था। लालगंज तहसील क्षेत्र स्थित श्री कृष्ण गीता इंटर कालेज पर तहसीलदार व नायब तहसीलदार की टीम जांच के लिए पहुंची तो यहां दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे तीन मुन्ना भाइयों को पकड़ा गया। पकड़े गए तीनों मुन्ना भाईयों में अरविंद विश्वकर्मा, सलाहुद्दीन के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। वहीं मुकेश निषाद, विशाल निषाद के स्थान पर तो सुनील कुमार, अदित्य मौर्या के स्थान पर गणित की परीक्षा देने बैठा था। लालगंज के अलावा सदर तहसील क्षेत्र के बाबा भैरव जी इंटर कालेज महराजपुर पर मंगलवार को यूपी एसटीएफ की टीम ने दबिश दिया और यहां से रोशन गोड़ के स्थान पर परीक्षा दे रहे करन गोंड को अपने साथ उठाकर ले गए। हाईस्कूल गणित विषय की परीक्षा के दौरान एक दो नहीं कुल चार मुन्ना भाईयों के पकड़े जाने से खलबली मच गई। इसके साथ ही इस बात की भी पुष्टि हुई है कि लाख कवायद के बाद भी नकल माफिया अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहे।

हाईस्कूल में 10245 तो इंटर में 1482 रहे अनुपस्थित
आजमगढ़। यूपी बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को सुबह की पाली में हाईस्कूल गणित व इंटरमीडिएट फल एवं खाद्य संरक्षणए पाकशास्त्रए धुलाई.रंगाई आदि विषयों की परीक्षा हुई। वहीं शाम की पाली में हाईस्कूल कंप्यूटर व इंटरमीडिएट व्यवसाय अध्ययन व गृह विज्ञान की परीक्षा हुई। हाईस्कूल की परीक्षा के लिए कुल 80238 पंजीकृत छात्रों में 69993 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। हाईस्कूल के कुल 10245 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इंटरमीडिएट में पंजीकृत 15243 छात्रों में 13761 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। कुल 1482 इंटरमीडिएट के छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी।
पकड़े गए मुन्ना भाईयों पर एफआईआर का निर्देश

आजमगढ़। प्रभारी डीआईओएस मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि चार मुन्ना भाई दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पड़े गए है। वे जिनके स्थान पर परीक्षा दे रहे थेए उन्हें रस्टीकेट किया जाएगा। इसके साथ ही मुन्ना भाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। इस बाबत संबंधित केंद्र व्यवस्थापकों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *