Thursday, May 9, 2024
नई दिल्ली

जम्मू कश्मीर, बारामुला में आतंकी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो नाबालिगों समेत पांच लोगों को बचाया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन में शामिल करने वाले मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए दो नाबालिग समेत पांच को आतंक की राह पर जाने से बचा लिया। दोनों पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में थे। जिन्हें सोशल मीडिया के जरिये कट्टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा था। सभी को काउंसलिंग के बाद परिवार वालों को सौंप दिया गया।

एसएसपी आमोद नागपुरे ने बताया कि विशेष सूचना मिली थी कि जिले के पट्टन इलाके में पाकिस्तान युवाओं को आतंकवाद में शामिल कराने की साजिश कर रहा है। सूचना के आधार पर जांच की गई तो पाया गया कि दो नाबालिग समेत पांच युवा पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क में हैं।

इनके अभिभावकों की मौजदूगी में पूछताछ में पता चला कि पाकिस्तानी हैंडलर युवाओं को बहकाकर दहशतगर्द बनाने की कोशिश में जुटे हैं। ताकि भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ा जा सके। इसके लिए सोशल मीडिया का प्रयोग किया गया। पाकिस्तानी हैंडलर इन्हें कट्टर बनाने में जुटे थे।

काउंसलिंग के बाद परिवार को सौंपा

दो नाबालिगों समेत सभी पांच लोगों की काउंसलिंग की गई तथा उन्हें समझाया गया कि वह गलत रास्तों पर न जाएं। एसएसपी नागपुरे ने बताया कि सुरक्षा बल आतंकी संगठनों तथा सीमापार के देशविरोधी गतिविधियों को नाकाम करने में सक्षम हैं। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे बच्चों पर निगरानी रखें ताकि वह कोई गलत कदम न उठा सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *