Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

अवैध खनन का खेल आया सामने, बातचीत का आडियो वायरल, दारोगा लाइन हाजिर

 महोबा: पनवाड़ी क्षेत्र के भूमिधरी पट्टों में लगातार अवैध खनन होता रहता है। कहने को तो यहां तीन माह के पट्टे होते हैं लेकिन खनन लगातार होता रहता है। क्षेत्र के छुटभैये नेता, ग्रामीण आदि भी इसमें शामिल रहते हैं। दैनिक जागरण की ओर से इसके खिलाफ लगातार अभियान भी चलाया जाता रहा है। रविवार को इसकी हकीकत भी सामने आ गई। जब यहां एक मौरंग माफिया और महोबकंठ थाने के दारोगा के बीच बातचीत का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ। इसमें माफिया ट्रैक्टर छोड़ने की बात कहता सुनाई पड़ रहा है।

अधीक्षक सुधा सिंह ने आरोपित दारोगा को किया लाइन हाजिर

इस मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने आरोपित दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है। प्रसारित आडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है। जिले के थाना महोबकंठ में तैनात दारोगा और एक बालू माफिया के बीच हो रही बातचीत का ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर रविवार को प्रसारित हुआ। इसमें पकड़े गए मौरंग से भरे ट्रैक्टर-ट्राली को छोड़ने के बदले लेनदेन की बातचीत हो रही है। प्रसारित हुए आडियो में मौरंग माफिया महोबकंठ थाने में तैनात दारोगा हरभजन गौतम से कह रहा है कि उसके एक साथी का ट्रैक्टर उन्होंने पकड़ लिया है। जबकि उसने साथी से एक सिपाही के पास पांच हजार रुपये की इंट्री जमा करा दी है। इस पर दारोगा हरभजन गौतम ने कहा कि उनके क्षेत्र में अवैध खनन परिवहन नहीं होने दिया जाएगा। काफी देर चली बात में सिपाही की ओर से पांच हजार रुपए लिए जाने की बात माफिया द्वारा की गई।

मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई

इस मामले में महोबकंठ थाना प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र नाथ राय ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली मौरंग से भरी पकड़ी गई थी। जिसकी वैध एमएम-11 थी। जिसके बारे में पुलिस अधीक्षक को अवगत करा दिया गया था। पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने कहा कि प्रसारित आडियो के मामले में दारोगा के खिलाफ शिकायत मिली है, इसी लिए उन्हें लाइन हाजिर किया गया है, इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *