Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

प्रसव के दौरान महिला व नवजात की मृत्यु, अस्पताल में तोड़फोड़…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गोरखपुर के ग्रामीण क्षेत्र बेलवार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के दौरान महिला व नवजात की मृत्यु हो गई। स्वजन ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मामला बढ़ने पर पहुंची खोराबार थाना पुलिस ने बीच.बचाव किया। बवाल के डर से कर्मचारी स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लगाकर भाग गए। हंगामा करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया है। महिला के स्वजन ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

यह है मामला

खोराबार के गौरीमंगलपुर निवासी अमीरचंद की पत्नी फूलमती देवी बगल के गांव तरकुलही में टीनशेड डालकर परिवार संग रहती है। उनकी बहू लाली को प्रसव पीड़ा हुई तो स्वजन ने नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलवार में भर्ती कराया। सुबह मरा हुआ नवजात पैदा हुआ। उस समय महिला की तबीयत ठीक थी।

स्थिति खराब करके कहा, शहर लेकर जाओ

सुबह नौ बजे स्वास्थ्य केंद्र की आशा अनीता और उर्मिला ने स्वजन को बताया कि लाली की स्थिति गंभीर हो रही है। इसको रेफर किया जा रहा है शहर लेकर जाओ। स्वजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोराबार लेकर पहुंचे तो डाक्टर ने बताया कि महिला की भी मृत्यु हो चुकी है। जिसके परिजन शव को लेकर नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलवार आ गए और हंगामा शुरू कर दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *