Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली:- CM योगी जिले के अधिकारियों को दिया निर्देश,, प्रतिदिन 10 से 12 करें…….किन तहसीलों व थानों से आ रही है ज्यादा शिकायतें,, PWD के SCN को सीएम ने दिया कडा़ यह निर्देश…..इन पर रोक लगाना आवश्यक

सीएम ने जनपद के अधिकारियों को दिया निर्देश

10 से 12 कार्यालय में उपस्थित होकर करे जनसुनवाई

चंदौली जनपद भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के सभागार में जनपद के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की गई। मुख्यमंत्री जी ने निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों के धान की खरीद के दृष्टिगत क्रय केंद्रों को सक्रियता के साथ संचालित किया जाए जिससे सहूलियतपूर्वक किसानों का धान क्रय किया जा सके।

उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाए। अधिकारीगण गंभीरतापूर्वक जन समस्याओं को सुनें। नियमित रूप से 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में अनिवार्य रुप से उपस्थित रहकर जनसुनवाई करें व फौरन समुचित समाधान सुनिश्चित करें।
कहा कि नियमित समीक्षा किया जाए कि किन थानों, तहसील व विभागों से ज्यादा शिकायतें आ रही है। इस संबंध में समुचित कार्यवाही किया जाए। उन्होंने जनपद की सड़कों का तेजी से गड्ढा मुक्ति/मरम्मत के कार्य कराए जाने के कड़े निर्देश पीडब्ल्यूडी के अभियंता को दिया।

 

मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि सीमावर्ती जनपद होने के कारण, लोगों को बेहतर सेवाएं देना, तस्करी, अवैध वस्तुओं के परिचालन पर रोक लगाना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि जनपद में कृषि उत्पादन के क्षेत्र में विकास एवं उसके व्यवस्थित मार्केटिंग के लिए एफपीओ का गठन, उत्पादों के एक्सपोर्ट के साथ ही जनपद में नवाचार के कार्यक्रम भी कराये जाऐं ।
समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह, राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग, उत्तर प्रदेश श्री बृजेश सिंह, विधायक सैयदराजा श्री सुशील सिंह, विधायक चकिया कैलाश खरवार, विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल, आईजी के सत्यनारायण, जिलाधिकारी ईशा दुहन, पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *