Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

गेस्‍टहाउस में महिलाओं की होती थी आपत्तिजनक रिकार्डिंग, होटल प्रबंधक और संचालक गिरफ्तार

 

वाराणसी, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शहर में गेस्‍ट हाउस का कारनामा सामने आने के बाद शहर के होटलों में ठहरना संदिग्‍ध हो गया है। ऐसा ही मामला एक परिवार के साथ सामने आया जहां पर ठहरने के दौरान महिलाओं और लड़कियों के कपड़े बदलने की रिकार्डिंग सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित होटल संचालक और प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में जांच के दौरान पीड़ि‍त पक्ष के आरोप सही पाए गए हैं।

एड…….

गेस्ट हाउस के कैमरों में महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीर कैद होने का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल की संस्था के लोगों ने शनिवार को हंगामा किया। सिगरा पुलिस ने मामले की जांच की तो उनका आरोप सही पाया गया। पुलिस ने परेडकोठी स्थित जेपी गेस्ट हाउस के संचालक व प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब आरोपितों के खिलाफ साक्ष्‍यों का संकलन कर अभियोग में अन्‍य धाराएं भी बढ़ाने की तैयारी में है।
पश्चिम बंगाल की एक संस्था के 174 सदस्य बीते शुक्रवार को वाराणसी भ्रमण पर आए थे। इनमें 20 महिलाएं व अन्‍य छात्राएं भी थीं। सभी जेपी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे। उन्होंने डारमेट्री भी बुक कराया था। गेस्ट हाउस में सुरक्षा की दृष्टि से जगह- जगह कैमरे लगाए गए हैं। डारमेट्री में भी कैमरा लगा हुआ है। संस्था के मुखिया ने शनिवार को गेस्ट हाउस के प्रबंधक से अनुरोध किया था कि छात्राओं व महिलाओं के कपड़े बदलते समय कैमरे बंद कर दे। उसने ऐसा नहीं किया और महिलाओं व छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीर कैमरे में कैद हो गई।
इसकी शिकायत गेस्ट हाउस संचालक की तो दोनों पक्ष में नोकझोंक होने लगी। संस्था के लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो उनका आरोप सही मिला। पुलिस ने डीवीआर जब्त करते हुए गेस्ट हाउस संचालक प्रदीप कुमार व प्रबंधक राजकुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत सिगरा थाना प्रभारी राजू सिंह का कहना है कि गेस्ट हाउस के लाइसेंस की जांच की जाएगी।

पुलिस ने गेस्ट हाउस के मैनेजर राजकुमार सहित दो लोगों को जांच में शिकायत सही मिलने के बाद हिरासत में ले लिया है। सिगरा थाना प्रभारी राजू सिंह के अनुसार इस मामले में गेस्ट हाउस मैनेजमेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही डीवीआर को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। जांच के दौरान लड़कियों के कपड़े बदलने के दौरान की रिकार्डिंग की सामग्री बरामद होने के साथ ही आरोपितों पर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *