Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले.बिजनौर को विकसित करना है, आप समस्या बताएं, हम समाधान देंगे……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बिजनौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बिजनौर प्रवास के दूसरे दिन सुबह नौ बजे जनपद के उद्यमियों, एक्सपोर्टर, ट्रांसपोर्टर, शिक्षण संस्थानों के मालिकों, प्रमुख चिकित्सक, व्यापारी समेत सभी क्षेत्रों के प्रमुख लोगों के साथ बैठक करके बिजनौर के सर्वांगीण विकास का खाका तैयार किया।

पर्यटन का बड़ा केंद्र बनाना है

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजनौर को विकसित करना है। इसकी पौराणिकता, आध्यात्मिकता, भारतीय संस्कृति, विरासत के अवशेषों को संरक्षित करके पर्यटन का बड़ा केंद्र बनाना है। इसे विश्व पटल पर चमकाना है। इसके लिए आप सुझाव दीजिए। आप समस्याएं और जरूरतें बताएं। हम उनका समाधान देंगे और संसाधन उपलब्ध कराएंगे। कलक्ट्रेट के महात्मा विदुर सभागार में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रत्येक क्षेत्र के प्रमुख व्यक्ति से बात की।

यह समस्‍या बताई

उन्होंने पूछा कि बिजनौर के लिए विकास के क्या क्या किया जा सकता है। नगीना से काष्टकला उद्योगपति सलीम व्हील वालों ने कच्चे माल की उपलब्धता की समस्या बताई तथा बिजली व अन्य समस्याओं के समाधान के लिए शिल्पग्राम की स्थापना की मांग की। ताजपुर के तीन हजार वर्ष पुराने घराने से आए कुंवर इंद्रजीत सिंह ने पापुलर और यूकेलिप्टिस पेड़ों के कटान के लिए वन विभाग की अनुमति की बाध्यता खत्म करने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया। साथ ही इसकी बिक्री के लिए मंडी की स्थापना की मांग की। बताया कि इस लकड़ी को हरियाणा की मंडी में भेजना पड़ रहा है जिससे हरियाणा को लाभ हो रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *