Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मायके से दो लाख रुपये न लाने पर पत्‍नी को छत से फेंका, पति समेत पांच ससुरालियों पर मुकदमा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रामपुर। सरकार की तमाम कोशिशोें और सख्‍त कानून होने के बाद भी दहेज उत्‍पीड़न की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ताजा मामला रामपुर के टांडा क्षेत्र का है। जहां दहेज में दो लाख रुपये की मांग पूरी न करने पर महिला के साथ मारपीट करते हुए उसे छत से फेंक दिया। घायल अवस्‍था में उसे ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। इसके बाद महिला अपने मायके चली गई। पी‍ड़‍ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

नगर के मुहल्ला मस्जिद कोहना निवासी नाजमा का कहना है कि उसकी शादी चार साल पहले थाना अजीम नगर के गांव नगलिया आकिल में शफीक अहमद के साथ हुई थी। पिता ने दहेज में काफी सामान दिया था लेकिन ससुराल वाले दहेज से खुश नहीं हुए। ससुराल वाले उसके मायके से दो लाख रुपये नकद लाने की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे थे। इस बीच उसकी एक बेटी भी पैदा हुई। जो इस समय तीन साल की है।

छह माह पहले उसने अपने मायके से एक लाख रुपये उधार लाकर ससुराल वालों को दे दिए जो उन्हें तीन माह बाद लौटाने थे लेकिन अभी तक नही लौटाए हैं। 26 जुलाई को दोपहर 12 बजे ससुराल वाले उससे मायके से दो लाख रुपये लाने की मांग करने लगे। मना करने पर गाली देते हुए उसे लाठी डंडों से पीटा। बाद में उसे छत से नीचे फेंक दिया। जिससे वह घायल हो गई। बाद में रकम लाने की बात पर उसे घर से निकाल दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *