Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशबिहारलखनऊ

मीटिंग में अफसर को जींस टी शर्ट पहना देख भड़के डीएम, पूछा. जॉगिंग पर आये हो क्या……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जहानाबाद। बिहार के जहानाबाद जिले के डीएम रिची पांडे अमूमन शांत स्वभाव के माने जाते हैं। काम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को लेकर जिले में लगातार उनकी चर्चा हो रही है। डीएम एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। इस बार वह बैठक में पदाधिकारियों को ड्रेस को लेकर फटकार लगाते दिख रहे हैं। दरअसल जहानाबाद में शिक्षा विभाग की मासिक बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में डीएम रिची पांडे विभाग की समीक्षा कर रहे थे। इसी दरम्यान उनकी नजर बैठक में मौजूद शिक्षा विभाग के एक अधिकारी पर पड़ गयी। उन्होंने उसकी जमकर क्लास लगायी।

डीएम ने पूछा. जॉगिंग के लिए आये हो क्या

दरअसल में जहानाबाद कलेक्ट्रेट के सभागार में डीएम शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। इसी दरम्यान एक मामले को लेकर अधिकारी को जवाब देना था। संबंधित अधिकारी जवाब देने के लिए उठे ही थे कि डीएम की नजर शिक्षा विभाग के उस अधिकारी पर पड़ गई जो टी.शर्ट पहनकर मीटिंग में भाग लेने आए थे। डीएम ने देखते ही उनकी क्लास लगानी शुरू कर दी। डीएम रिची पांडे ने पूछा कि जॉगिंग के लिए आये हो क्या लगता है सुबह में जॉगिंग के लिये निकले और सीधे मीटिंग में आ गए। डीएम की फटकार के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी सकते में आ गए।

डीईओ रोशन आरा ने संभाला मोर्चा

जिला शिक्षा पदाधिकारी रोशन आरा भी मामले में कूद पड़ीं और शिक्षा विभाग के ब्लॉक लेवल के अधिकारी को डांटने लगीं। रोशन आरा ने कहा कि आपको पहले ही फॉर्मल ड्रेस में आने को कहा गया था। फिर भी टी शर्ट में आ गये। इधर इस बाबत डीएम ने न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि मीटिंग में मैंने शिक्षा विभाग के एक पदाधिकारी को सचेत किया है। अगर फॉर्मल मीटिंग है तो फॉर्मल ड्रेस जरूरी है।

लखीसराय के डीएम भी लगा चुके हैं टीचर को फटकार

आपको बता दें कि लखीसराय के डीएम का भी एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह कुर्ता पजामा पहने हेड मास्टर को फटकार लगा रहे थे। इसके बाद बिहार में ड्रेस कोड को लेकर नई बहस छिड़ गई थी। हालांकि बिहार में अभी तक ड्रेस कोड जैसी कोई व्यवस्था नहीं है। हालांकि अधिकारियों और कर्मियों से यह उम्मीद की जाती है कि वह फॉर्मल ड्रेस में बैठक या दूसरे महत्वपूर्ण कार्य में मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *