Tuesday, May 14, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली में यहां अचानक धमक पड़े जिलाधिकारी, किया औचक निरीक्षण……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धानापुर का औचक निरीक्षण कर चिकित्सकों और स्टाफ की उपस्थिति का जायजा लिया तथा स्वास्थ्य सेवाओं को जांचने परखने का कार्य किया। उन्होंने अधीनस्थों के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर आपरेशन कक्ष, पंजीकरण कक्ष, दवा वितरण कक्ष, आईसीटीसी सेंटर, डाट्स विभाग सहित विभिन्न वार्डों व निर्माणाधीन कार्यों का गहनता से निरीक्षण किया।

बताया जा रहा है कि सुबह 9ः15 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धानापुर पहुंचे जिलाधिकारी ने सबसे पहले पंजीकरण कक्ष में पंजीकरण रजिस्टर का अवलोकन किया। साथ ही उपस्थिति रजिस्टर की जांच कर चिकित्सक एवं कर्मचारियों की उपस्थिति देखी जो संतोषजनक पाया गया। जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा सभी चिकित्सकों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित करें व मरीजों की समस्याओं को देखें। ड्यूटी के निर्धारित समय तक कार्य करें अनावश्क कहीं भी बाहर नहीं रहें।

जिलाधिकारी ने कहा कि मरीजों को पूरी तरह से चिकित्सा का लाभ मिलना चाहिए। सरकार की प्राथमिकता है कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जनता को गुणवत्ता के साथ मिले। किसी भी दशा में मरीजों को बाहर की दवा न लिखी जाए। निःशुल्क दवा यदि न हो तो जन औषधि केंद्र से ही दवाएं उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखी जाय। मरीजों को मानक के अनुसार भोजन उपलब्ध कराया जाए।

जिलाधिकारी ने कोविड वैक्सीन कक्ष का निरीक्षण कर वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ वैक्सीनेशन में बेहतर प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। क्षय रोग नियंत्रण कक्ष में टाइलिंगए साफ.सफाई का कार्य कराने के निर्देश प्रभारी चिकित्साधिकारी को दिये।

अस्पताल परिसर में नव निर्मित आशा घर की जांच कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता परखी। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी छोटी.छोटी कमियां रह गई हैं कार्यदायी संस्था को निर्देशित कर पूर्ण करा लिया जाय।

उन्होंने अस्पताल परिसर में 20 बेड का निर्माणाधीन कोविड सेंटर का निरीक्षण कर वहां प्रयोग की जा रही ईंट, सीमेंट, बालू व लेंटर सहित टेक्निकल कार्यों की जानकारी ली। साथ ही कहा कि निर्माण कार्य में मानक व गुणवत्ता की अनदेखी कत्तई न किया जाय। निर्माण कार्य को तय समय सीमा में तैयार कर भवन को हैंड ओवर किया जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *