Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशजौनपुर

थानाध्यक्ष पर गिरी गाज, एसपी ने किया निलंबित, अंडा खाने के दौरान हुआ था विवाद…..एक की हुई थी मौत,, अब डिप्टी एसपी संभालेंगे थाने की जिम्मेदारी

जौनपुर : धर्मापुर बाजार में शुक्रवार की शाम युवा पहलवान बादल यादव की चाकू मारकर हत्या और साथी अंकित यादव को गंभीर रूप से जख्मी किए जाने के बाद हुए बवाल के चलते थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर अवधनाथ यादव पर गाज गिर ही गई। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने शनिवार की आधी रात के बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया। उनके स्थान पर प्रशिक्षणाधीन डिप्टी एसपी गौरव कुमार शर्मा को थानाध्यक्ष का दायित्व सौंपा है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह कार्रवाई पूरे प्रकरण में उदासीनता बरतने के आरोप में की गई है। मालूम हो कि धर्मापुर बाजार में दुकान पर अंडा खाने के दौरान दो दिन पूर्व हुए विवाद को लेकर ठकुरची (धर्मापुर) निवासी बादल यादव और उतरगावां निवासी अंकित यादव को चाकू मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया गया था। जिला अस्पताल ले जाने पर बादल यादव को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। हालत नाजुक देखते हुए अंकित यादव को बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया था। बादल की मौत की खबर के बाद उग्र हो गए सैकड़ों ग्रामीणों ने धर्मापुर बाजार से लेकर प्रसाद तिराहा तक करीब तीन किलोमीटर क्षेत्र में तोड़फोड़, आगजनी व पथराव किया था। सरकारी एंबुलेंस फूंक दी गई थी। रोडवेज बस व पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। पथराव में सरायख्वाजा थाना प्रभारी निरीक्षक देवानंद रजक जख्मी हो गए थे। पुलिस को बेकाबू होते जा रहे हालात पर नियंत्रण पाने को देर रात लाठीचार्ज करना पड़ा था। हालांकि हत्याकांड में नामजद तीनों आरोपितों सत्य प्रकाश उर्फ सूर्य प्रकाश उर्फ गोलू राय, मिथिलेश गिरि उर्फ डब्लू व विपिन यादव को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दो अन्य अज्ञात आरोपितों को चिह्नित करने में पुलिस जुटी हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *