Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली डीएम ने कोरोना के बढ़ते ग्राफ को लेकर दिया यह निर्देश….लापरवाही पर होंगे…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा कोविड.19 वायरस के नए वेरिएंट बी 1.1 529 ओमिक्रोन के दृष्टिगत के विशेष सतर्कता बरतने के उद्देश्य निर्देश जारी किया गया है।

 

जनपद के प्रत्येक रेलवे स्टेशन बस स्टेशन पर संयुक्त टीम, आने वाले यात्रियों के संबंध में कोरोना की सैंपलिंग की व्यवस्था और मेडिकल टीम की व्यवस्था का निरीक्षण कर आख्या अगले दिन शासन को विभाग के कंट्रोल रूम के ईमेल आईडी पर उपलब्ध कराई जाए।

जिलास्तरीय अधिकारियों द्वारा समय.समय पर रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया जाए। साथी विभाग से समन्वय स्थापित कर पर्याप्त मेडिकल टीम की व्यवस्था हो कोविड.19 की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक पुलिस स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा बस स्टैंड विशेष रूप से अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था कराई जाए। वही कोविड.19 के दौरान पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों को तुरंत कोविड.19 के तहत चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का सुनिश्चित करें।

डीएम संजीव सिंह ने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थलों पर सामाजिक दूरी मास्क पहनना व हाथों को बराबर धोना आदि का कडाई के अनुपालन सुनिश्चित करें। उक्त का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। यदि जनपद में किसी स्थान पर बाहर से आने वाले यात्रियों के कारण संक्रमण फैलता है तो जनपद में स्थित उक्त क्षेत्र से संबंधित प्रशासनिक पुलिस स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उत्तरदाई निर्धारित किए जाएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *