Tuesday, April 16, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

आतंकी संगठन के निशाने पर कैंट स्टेशन, सुरक्षा एजेंसी ने बढ़ाई सतर्कता, सघन तलाशी अभियान…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। आतंकी संगठन लश्कर.ए. तैयबा ने वाराणसीए लखनऊ समेत यूपी के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है। शनिवार देर रात खुफिया अलर्ट मिलने के बाद रेल महकमे में सनसनी फ़ैल गई है। कैंट स्टेशन समेत अन्य स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। रविवार को कैंट स्टेशन ;वाराणसी जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने संयुक्त रूप से सघन तलाशी अभियान चलाया। संदिग्ध प्रतीत हो रहे प्रत्येक वस्तु और व्यक्तियों की तलाशी ली गई। सीमावर्ती इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों को भी खंगाला गया।

मिली जानकारी के अनुसार लश्कर.ए.तैयबा ने यूपी के वाराणसीए गोरखपुर, लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर समेत 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है। शनिवार देर रात खुफिया विभाग से आतंकी संगठन लश्कर .ए.तैयबा की धमकी का अलर्ट मिलने के बाद रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। खुफिया विभाग से अलर्ट मिलने के बाद कैंट रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्टेशनों और पीडीडीयू जंक्शन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

खुफिया विभाग से मिले अलर्ट के अनुसार आतंकियों के निशाने पर वाराणसी, गोरखपुर, अलीगढ़, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद प्रयागराज, कानपुर, आयोध्या के साथ ही उत्तराखंड के हरिद्वार रेलवे स्टेशन भी है। लश्कर.ए.तैयबा की धमकी मिलने के बाद सभी स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कैंट स्टेशन के क्षेत्रधिकारी एवम उपाधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आतंकी संगठन की धमकी के मद्देनजर सतर्कता बढ़ा दी गई है। कर्मचारियो को आवश्यक निर्देश जारी किया गया है। धमकी आतंकी संगठन लश्कर.ए.तैयबा के एरिया कमांडर मोहम्मद आमिर के नाम से दी गई है। जिसके बाद हापुड़ रेलवे स्टेशन पर पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। आतंकी संगठन लश्कर.ए.तैयबा की ओर से भेजे गए इस डाक पत्र को मोहम्मद अमीम शेख नाम के व्यक्ति ने लिखा है। जिसने खुद को लश्कर.ए.तैयबा के जम्मू.कश्मीर और कराची का एरिया कमांडर बताया है। पत्र में लिखा है हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *