Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

जानिए जाति को लेकर यहां सबसे बड़ी ग्राम पंचायत की महिला प्रधान पर क्यों उठे सवाल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। यूपी के पीलीभीत जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत पूरनपुर देहात की महिला ग्राम प्रधान पर गलत तरीके से पिछड़ी जाति का प्रमाण पत्र बनवाकर चुनाव जीतने का आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत की गई है। इस मामले में जिलाधिकारी ने जांच तहसीलदार को सौंपी है।

पूरनपुर नगर से सटी ग्राम पंचायत पूरनपुर देहात की पूर्व महिला प्रधान के पति रिजवान खान ने जिलाधिकारी से शिकायत की है कि वर्तमान में पूरनपुर देहात क्षेत्र की महिला प्रधान रहनुमा बेगम पत्नी मास्टर फैयाज खान शाहजहांपुर की रहने वाली हैं। उनके स्कूल सर्टिफिकेट में सामान्य जाति लिखा हुआ है। यहां इन्होंने अपने आप को कुर्रैशी बिरादरी पिछड़ी जाति का होने का हवाला देते हुए जाति प्रमाण पत्र बनवा लिया और उसी पर चुनाव जीत गई। इस मामले में जिलाधिकारी ने तहसीलदार पूरनपुर को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता ने बताया उन्हें अभी इस मामले में कोई भी पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। पत्र मिलते ही प्रमुखता से जांच कराकर रिपोर्ट भेजी जाएगी। महिला प्रधान पति मास्टर फैयाज ने बताया पूर्व प्रधान के पति रिजवान खान उन पर गलत तरीके से आरोप लगा रहे हैं। पिछली बार भी उन्होंने इसी प्रमाण पत्र से चुनाव लड़ा था। सभी आख्या उन पर मौजूद हैं। उन्होंने नियम के तहत जाति प्रमाण पत्र बनवाया है। रिजवान की पत्नी के समय हुए विकास कार्यों की वह जांच कराएंगे। इसको लेकर ही उन पर बेवजह शिकायत कर दबाव बनाया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *