Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशमऊ

भारी बारिश के बीच गांधी जयंती के मौके पर एनसीसी के जवानों ने दी तिरंगे को सलामी, किया परेड…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रिपोर्ट-मुन्ना यादव

मऊ। भारी बारिश और असामान्य मौसम के बीच आज डीसीएसके पीजी कॉलेज के 92 एनसीसी के कैडेट्स ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वी जयन्ती पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। आजादी के अमृत महोत्सव के परिप्रेक्ष्य में फीट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन इस कार्यक्रम का विशेष आकर्षण था। जिसका मूल उद्देश्य लोगों के अंदर स्वास्थ्य सम्बन्धी जागरूकता और साफ.सफ़ाई के प्रति कर्तव्यों का पालन करना और महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने का निवर्हन किया ।विपरीत मौसम परिस्थितियों में भी 92 एनसीसी केडेट्स द्वारा महाविद्यालय के प्रबंध समिति के मेम्बर द्वारा फ्लैग होस्टिंग किया।

प्रबंधक के खण्डेलवाल ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए जीवन में अनुशासन और नैतिकता का अनुपालन करते हुए समाज निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वाह करते हुए नए अवसर बनाने पर जोर दिया। प्राचार्य अरविंद कुमार मिश्र ने कैडेटस के माध्यम से सम्बोधित करते हुए बदलते समय के अनुसार आपने कर्तव्यों का समझदारी से निभाते हुए समाज को जागरूक करने और जागरूक नागरिक की भूमिका पर बल दिया। इस अवसर पर फीट इंडिया रन का आयोजन कर लोगों को हेल्थ केयर और साफ़.सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की।

प्रोग्राम कोआर्डिनेटर कैप्टन डॉ बाबूलाल ने इस कार्यक्रम का कुशलता पूर्वक संचालन करने साथ सम्बोधन में कैडेट्स को अनुशासन, समन्यवय और संयमित जीवन शैली अपनाने औऱ समाज मे अपने आचरण से लोगों में नई दिशा देने का आवाहन किया। उन्होंने बदलते भारत मे स्वविवेक का प्रयोग कर भ्रांतिपूर्ण विषयों से परे जाकर जागरूक होकर कार्य करने का सुझाव भी दिया। इस अवसर पर डॉ हरिलाल, डॉ सिधारी सिंह यादव, डॉ जंगबहादुर, डॉ अतुल, डॉ नीरज सिंह आदि ने अपने सम्बोधन में उपरोक्त विषयों पर अपनी बात रखी और महात्मा गांधी के आदर्शों का अनुसरण करते हुए आगे बढ़ने का आह्वान किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *