Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में आठवीं पास को मिलेगी प्रतिमाह 18,500 की नौकरी, जानिए क्‍या होगी पात्रता, कैसे होगा आवेदन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। कोरोना संक्रमण काल के बाद पहली बार सेवायोजन विभाग आनलाइन आवेदन के साथ आफलाइन रोजगार मेला लगाने की तैयारी कर रहा है। पांच कंपनियों की ओर से लगने वाले मेले में कक्षा आठ पास को कपड़ा बनाने वाली कंपनी में 18500 की नौकरी मिलेगी। 18 से 28 वर्ष आयु के बेरोजगार सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक अरुण कुमार भारती ने बताया कि पहली बार आफलाइन मेला कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन के साथ लगाया जाएगा। पांच कंपनियों की ओर से 18 से 40 वर्ष के बीच के कक्षा आठ से इंटर पास बेरोगारों के लिए मेला लगेगा। 10 हजार रुपये प्रतिमाह से 18500 रुपये प्रतिमाह तक वेतन मिलेगा। सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगार आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 430 पदों के लिए 16 सितंबर को लालबाग स्थित कार्यालय परिसर में साक्षात्कार होगा। मास्क और सैनिटाइजर के बिना अभ्यर्थियों का परिसर में प्रवेश नहीं होगा। अपने सभी दस्तावेजों के साथ अभ्यर्थी सुबह 10ः30 बजे तक कार्यालय परिसर में जरूर आ जाएं।

ऐसे कराएं पंजीयन यदि आपने पंजीयन नहीं कराया है तो आवेदन से पहले पंजीसन कराएं और फिर इसी वेबसाइट से सीधे आवेदन कर दें। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर कोई की युवा बेरोजगार अपना पंजीयन करा सकता है। कुशल प्रवासी मजदूर भी इसी पर अपना आनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी आनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इसी साइट के माध्यम से सेवामित्र एप भी अपलोड किया जा सकता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *