Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

डाक्टर ने महिला चिकित्सक पर चप्‍पल से पिटाई करने का लगाया आरोप…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहजनवां में डाक्टरों के बीच चल रहा विवाद काफी तूल पकडऩे लगा है। एनेस्थेसिया के डाक्टर आनंद प्रताप सिंह ने साथी महिला चिकित्सक कविता दुबे पर अपरेशन थिएटर में चप्पल से हमला करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने डा. कविता के विरुद्ध सहजनवां थाने में नामजद तहरीर भी दी है। उधर डा. कविता ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनके मुताबिक निजी अस्पताल में मरीजों को देखने के लिए दबाव बनाने के उद्देश्य से उन पर झूठे आरोप लगाए गए हैं।

आठ मार्च को आपरेशन थियेटन में हुआ था विवाद

डा. आनंद और डा. कविता के बीच आठ मार्च को आपरेशन थिएटर में विवाद हुआ था। दोनों डाक्टरों ने एक.दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय से इसकी शिकायत की थी। सीएमओ ने उन्हें समझा.बुझाकर शांत कराया और मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित की है। कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट अभी प्रेषित नहीं की है।

महिला चिकित्‍सक ने बताया असली कारण

दोनों डाक्टरों का विवाद विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसी बीच डा. आनंद ने सोमवार को सहजनवां थाने में तहरीर देकर डा. कविता पर चप्पल से हमला करने का आरोप लगाया। पुलिस से उन्होंने डा. कविता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। आरोपों के बाबत पूछे जाने पर डा. कविता का कहना था कि डा. आनंद, निजी अस्पताल चलाते हैं। कई दिन से वह उन पर अपने अस्पताल में मरीजों को देखने और सीएचसी पर आने वाले मरीजों को अपने अस्पताल में भेजने का दबाव बना रहे थे। इससे इन्कार कर देने पर उन पर दबाव बनाने के लिए साजिश के तहत उन्होंने झूठे आरोप लगाकर उनके विरुद्ध तहरीर दी है। सहजनवां थानेदार ने तहरीर मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि घटना की छानबीन कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *