Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

नामांकन के लिए 24 हजार रुपए के चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदानकर्मी

भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों की नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब तीसरे चरण के लिए भी नामांकन शुरू हो गए हैं। इस चरण में मध्य प्रदेश की कई सीटों पर भी मतदान होना है, जिसमें राजधानी भोपाल भी शामिल है। यहां पर सोमवार को नामांकन का दूसरा दिन था, इस दौरान कलेक्ट्रेट कार्यालय में कुछ ऐसा वाकया हुआ जो चर्चा का विषय बन गया है।

दरअसल एक प्रत्याशी भोपाल लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के लिए जमानत राशि के रूप में 24 हजार रुपए के चिल्लर लेकर आया। इसे गिनने में मतदानकर्मियों के भी पसीने छूट गए। गौरतलब है कि नामांकन के दौरान उम्मीदवार को 25 हजार रूपए की जमानत राशि जब्त करनी होती है। ऐसे में यह शख्स 24000 रूपए के चिल्लर और एक हजार रुपए का नोट लेकर नामांकन कराने पहुंचा था।

ये हैं प्रत्याशी

ये शख्स हैं संजय कुमार, जोकि मानव समाधान पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। सोमवार को जब वह रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंचे तो अपने साथ बोरे में भरकर 24000 रुपए के चिल्लर साथ लेकर आए। इसमें एक, दो, पांच और दस रुपए के सिक्के थे। इसके बाद कर्मचारियों ने चिल्लर गिनने शुरू किए, जिसमें उन्हें आधे घंटे से भी अधिक समय लग गया

19 अप्रैल तक नामांकन

इससे पहले शुक्रवार को भी SUCI कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार मुद्रित भटनागर भी जमानत राशि के लिए छह हजार रुपए के चिल्लर लेकर पहुंचे थे। फिलहाल भोपाल लोकसभा सीट पर नामांकन पत्र लेने और उसे जमा कराने की प्रक्रिया जारी है। वहीं उम्मीदवारों के पास 19 अप्रैल दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय है। बुधवार को रामनवमी के चलते अवकाश रहेगा, जिस कारण नामांकन प्रक्रिया बंद रहेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *