Tuesday, April 30, 2024
स्पोर्ट्स

सात साल बाद तीन भारतीय बल्लेबाजों ने एक मैच में लगाए शतक, यशस्वी का 13 पारियों में तीसरा सैकड़ा

 

 

गुजरात, नई दिल्ली पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

भारत के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया। उन्होंने शनिवार (17 फरवरी) को मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई कर दी। यशस्वी ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लगातार दूसरे मुकाबले में शतक लगाया। उन्होंने 104 रन बनाए। यशस्वी ने 133 गेंद की पारी में नौ चौके और पांच चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 78.20 का रहा।

शस्वी ने 12 जुलाई 2023 को टेस्ट में डेब्यू किया था। उसके बाद से अब तक वह 13 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं। यह उनके करियर का तीसरा शतक है। वह टेस्ट में सबसे तेजी से तीन शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर हैं। इस मामले में उन्होंने भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग और संजय मांजरेकर की बराबरी कर ली।

भारत के लिए सात साल बाद हुआ ऐसा
भारत के लिए राजकोट टेस्ट में अब तक तीन बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली है। पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने 131 और रवींद्र जडेजा ने 112 रन बनाए थे। यशस्वी ने टीम के लिए इस टेस्ट में तीसरा शतक लगाया। इससे पहले अक्तूबर 2018 में भारत के लिए एक टेस्ट में कम से कम तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाया था। संयोग की बात है कि वह मुकाबला भी राजकोट में खेला गया था। तब विराट कोहली ने 139,  डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने 134 और रवींद्र जडेजा ने 100 रन बनाए थे। जडेजा का यह होमग्राउंड है और उन्होंने यहां लगातार दो शतक लगाए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *