Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बर्खास्त सैन्य कर्मी के खाते में विदेश से आए पौने दो करोड़ से अधिक रुपए, पत्नी के नाम से 12 बैंक अकाउंट; केस दर्ज

 लखनऊ। सेना से बर्खास्त किए गए सिपाही प्रिंस कुमार सिंह के खाते में पौने दो करोड़ रुपए बांग्लादेश और नेपाल से आए। सेना की जांच में इसकी पुष्टि हुई। इसके बाद कर्नल मिथलेश यादव ने आलमबाग थाने में आरोपित बर्खास्त सिपाही प्रिंस कुमार सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

इंस्पेक्टर आलमबाग शिवशंकर महादेवन के मुताब‍िक, जांच में सेना के प्रिंस सिंह और उसके परिवारीजन के 12 खातों में यह रुपए आए हैं। प्रिंस सिंह पास से 10 टका बांग्लादेशी करेंसी मिली। इसके अलावा उसके ससुर शंभू सिंह खाते में कतर से 1052 रियाल भेजे गए। पत्नी समेत अन्य के खातों में विदेशी करेंसी मिली है। सेना की जांच में पता चला कि नेपाल बार्डर से सटे गोपालगंज के रहने वाले राजकुमार और सत्यम ने दो बार में छह लाख, 95 हजार रुपए प्रिंस के खाते में भेजे थे।

18 मई 2021 और जून 2022 को गोपालगंज के ही कृष्ण मुरारी पांडेय ने एक-एक लाख रुपये प्रिंस के खाते में भेजे थे। बीते तीन सालों में पांच हजार व चार हजार के कई ट्रांजेक्शन प्रिंस के खाते में हुए हैं। इसके अलावा कई अन्य बार छोटी रकम भी भेजी गई। सेना ने कोर्ट आफ इंक्वायरी के बाद 19 दिसंबर 2023 को प्रिंस को बर्खास्त कर दिया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित बर्खास्त सैन्य कर्मी प्रिंस के खिलाफ आइटी एक्ट, धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चाइनीज लैपटॉप में मिले साक्ष्य

आरोपित प्रिंस के पास से एक चाइनीज लैपटॉप मिला है। बरामद लैपटॉप की सी ड्राइव में एक इमेज सेना को मिली है। यह इमेज एक्सप्रेस मनी ट्रांसफर की है। इसमें रुपये ट्रांसफर करने की सारी डिटेल है। किसने, कब और कैसे खातों में विदेशी करेंसी भेजी थी। पूछताछ में प्रिंस ने बताया कि लैपटॉप साली का है।

दिल्ली, ओडिशा, बेंगलुरु  और गोपालगंज जाने की पुष्टि

सेना की जांच में यह भी सामने आया कि प्रिंस ने गोपालगंज, वाराणसी, दिल्ली, ओडिशा, रांची, पुरी, बैंग्लुरू और कई अन्य शहरों प्रदेशों की यात्राएं की। अब सेना और पुलिस इन शहरों से जुड़े कनेक्शन खंगाल रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *