Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः जिलाध्यक्ष ने कहा संवैधानिक अधिकारों का दमन कर रही हैं भाजपा सरकार, 26 जनवरी से पूरे प्रदेश में पीडीए जन पंचायत पखवाड़ा…….

चकिया, चंदौली। पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक पीडीए वर्गों के बलबूते लोकसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने की जुगत लगा रही समाजवादी पार्टी इस रणनीति को आगे बढ़ाते हुए 26 जनवरी से उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पीडीए पखवाड़ा का आयोजन करेगी। इसी क्रम में बुधवार को समाजवादी पार्टी चकिया विधानसभा क्षेत्र की बैठक नगर स्थित निर्भयदास हनुमान मंदिर पर हुई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर 26 जनवरी से पूरे प्रदेश में पीडीए जन पंचायत पखवाड़ा के क्रम में स्थानीय विधान सभा क्षेत्र में भी 26 जनवरी से लेकर 8 फरवरी तक पीडीए जन पंचायत कार्यक्रम जोन व सेक्टर स्तर पर आयोजित करने का रूप रेखा तैयार किया गया। कहा कि संवैधानिक अधिकारों का दमन भाजपा सरकार कर रही हैं।

सपा के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर ने बैठक के दौरान बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा 26 जनवरी से उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में पीडीए पखवाड़ा का आयोजन करेगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्रवार संगठन के पदाधिकारियों, प्रमुख कार्यकर्ताओं और नेताओं की बैठक बुलाकर तिथिवार, सेक्टरवार कार्यक्रम तैयार कर लिये गये हैं। इस दौरान तय किया गया कि किस, किस तारीख को किस स्थान पर पीडीए जनपंचायत होगी।

विधानसभा महासचिव मुस्ताक अहमद खां ने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर संविधान में उल्लिखित सामाजिक न्याय की अवधारणा को ताकत देने के लिए पीडीए वर्गों और पीड़ित लोगों की बैठकें की जाएगी। उनका कहना था कि इसके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम सम्पन्न कराने के लिये जिला संगठन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दे दी गई है। अपने आवंटित विधानसभा क्षेत्र में पीडीए जन पंचायत कराकर लोकसभा चुनाव के लिये मतदाताओं को सपा के पक्ष में मतदान करने के लिये जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि जिस सेक्टर में कार्यक्रम होंगे उसकी सूची जिलाध्यक्ष द्वारा प्रदेश कार्यालय को भेजी जायेगी।

बैठक में विधानसभा प्रभारी अय्यूब खान गुड्डू, अश्वनी सोनकर, अरुण पटेल, कमलेश कुशवाहा, दशरथ सोनकर, सुनील सिंह, रामविलास पाल, सुधाकर कुशवाहा, बल्लू यादव, बब्बन यादव, शमसेर यादव, मृत्युंजय पाण्डेय, अजय गुप्ता, राकेश मोदनवाल, मुख्तार अहमद, महमूद आलम, उस्मान गनी, बलवंत गोंड, सुदामा यादव, पुल्लु यादव आदि लोग उपस्थित रहे। अध्यश्रता विधानसभा अध्यक्ष प्रभु नारायण यादव व संचालन विधानसभा महासचिव मुश्ताक अहमद ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *