Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

एक झटके में चार जिंदगियां खत्म: रेलिंग तोड़ते हुए 30 फीट नीचे रामगंगा में गिरी कार, नुमाइश देखकर लौट रहे थे घर

बिजनौर। जनपद में शेरकोट थाना क्षेत्र के गांव हरेवली स्थित रामगंगा बैराज पर मंगलवार देर रात करीब 8:30 बजे गेट नंबर-20 की रेलिंग को तोड़ते हुए ऑल्टो कार 30 फीट गहरे पानी में जा गिरी। इस दौरान कार में सवार 22 वर्षीय सिकंदर पुत्र रऊफ प्रधान नूरपुर छीपरी ने किसी तरह कूदकर जान बचाई।

इसके बाद बेहोशी की हालत में सिकंदर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिकंदर के अलावा कार में सवार अन्य चारों लोगों की मौत हो गई।

बताया गया कि ये सभी लोग अफजलगढ़ में चल रही नुमाइश को देखने के बाद अपने घर वापस लौट रहे थे।
क्षेत्र के गांव नूरपुर छीपरी निवासी लोगों ने बताया कि नूरपुर छीपरी निवासी 45 वर्षीय खुर्शीद पुत्र अब्दुल रशीद, 25 वर्षीय पुत्र फैसल पुत्र सिराजुद्दीन, 22 वर्षीय रसीद पुत्र मगुवा, 19 वर्षीय मारूफ पुत्र रऊफ एवं 21 वर्षीय सिकंदर पुत्र रऊफ कार से अफजलगढ़ में चल रही नुमाइश को देखने के बाद अपने घर वापस लौट रहे थे।
बताया गया कि जिस समय ये हरेवली स्थित रामगंगा बैराज के गेट नंबर 20 के पास पहुंचे तो कार अनियंत्रित होकर रेलिंग को तोड़ते हुए 30 फीट गहरे पानी में नीचे जा गिरी। इस दौरान किसी तरह सिकंदर ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई।
वहीं, बैराज पर ड्यूटी कर रहे लोगों ने जैसे ही तेज धमाके के साथ कार को बैराज में गिरते हुए देखा तो उन्होंने शोर मचाते हुए बचाने का प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। उन्होंने घटना की सूचना गांव के लोगों को दी और पुलिस को भी जानकारी दी।
इसके बाद थाना अध्यक्ष धीरज कुमार, अफजलगढ़ क्षेत्र की क्षेत्राधिकारी पुलिस अर्चना सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। कार को दो जेसीबी से निकलने का प्रयास किया गया। लेकिन कार नहीं निकल सकी। इसके बाद पुलिस ने क्रेन की व्यवस्था की और क्रेन से 30 फीट गहरे पानी में गिरी कार को निकालने का प्रयास किया गया। इसके बाद कार को बाहर निकाल लिया गया।

प्रधान की कार से गए थे नुमाइश देखने
जैसे ही गांव के लोगों को घटना की सूचना मिली तो गांव के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे। बताया गया कि यह कार नूरपुर छीपरी के ग्राम प्रधान रउफ की है। जिसे लेकर ये लोग अफजलगढ़ में चल रही नुमाइश को देखने के लिए गए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *