Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, मंदिर में स्वच्छता, विधायक, चेयरमैन, जिलाध्यक्ष ने….., 22 को अपने घरों में दीप ज्योति जलाएं……

चकिया, चंदौली। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के पूर्व नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र राममय नजर आने लगा है। इन दिनों 22 जनवरी को राम उत्सव की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। इसके लिए मंदिरों में साफ, सफाई से लेकर साज सज्जा का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रमुख चौराहों पर स्वागत द्वार, लाइटिंग आदि लगना शुरू हो गई है। होने वाले आयोजनों में भी प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की झलक दिखाई दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर क्षेत्र के मंदिरों में साफ, सफाई का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं सोमवार को विधायक कैलाश खरवार, चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव, भाजपा जिलाध्यक्ष काशी नाथ सिंह सहित अन्य लोगों ने हेतिमपुर स्थित बाबा जागेश्वर नाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों पर पहुंचकर साफ सफाई करते हुए झाडू लगाने का कार्य किया।

विधायक कैलाश खरवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक हर तीर्थ स्थल, मंदिर के प्रांगण की सफाई करेंगे। सफाई अभियान के अलावा हर मंदिर में पूजा करने के अलावा कीर्तन भी करेंगे। 22 जनवरी को सभी अपने घर में दीप ज्योति जलाएं और भगवान श्री राम के नाम पर जलाए गए इस श्री राम ज्योतिमाला में अपने आप को समावेश करें।

चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि अयोध्या में आयोजित प्रभु राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर पूरा देश राममय हो गया है। उनकी कमेटी भी अपने इलाके को राममय बनाएगी। 21 जनवरी को एक विशाल शोभा यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें बैंडबाजा, विभिन्न स्वरूपों की झांकी के साथ प्रभु राम का रथ शामिल होगा। वहीं जिलाध्यक्ष काशी नाथ सिंह ने कहा कि प्रभु राम के मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा देखना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। क्षेत्र के मंदिरों में सफाई का कार्य अभियान चलाकर किया जा रहा है। इस दौरान एडीओ पंचायत एनडी तिवारी, नवीन सोनकर सहित अन्य लोग शामिल रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *