Monday, April 29, 2024
देश-विदेशनई दिल्ली

भारत में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, हो जाये सावधान…..सक्रिय केस 4000 के पार; 24 घंटे में मिले 600 के पार कोरोना संक्रमित, एक हुई मौत

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित मरीज देश में लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में देशभर में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4054 तक पहुंच गया है। एक दिन पहले एक्टिव मामले 3742 रिपोर्ट किए गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में केवल एक मरीज की मौत हुई है। महाराष्ट्र के ठाणे में कोविड-19 के नए सब वैरिएंट- जेएन.1 के पांच मामले सामने आए हैं। सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में कुल 628 मामले आए हैं। इसमें संक्रमण मुक्त हुए 315 लोगों की संख्या भी शामिल है।

कोरोना से अब तक कितने लोगों की मौत?
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सोमवार सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक सबसे अधिक एक्टिव मामले केरल में पाए गए हैं। यहां बीते 24 घंटे में 128 एक्टिव केस रिपोर्ट किए गए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार से अधिक हो गया है। एक नए मरीज की मौत के साथ देशभर में कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 5,33,334 तक जा पहुंचा है।

देशभर में अब तक 4.44 करोड़ कोरोना संक्रमित ठीक हुए
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा है, लेकिन इससे मरीज गंभीर रूप से बीमार नहीं हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में 315 मरीजों का कोरोना संक्रमण ठीक हो चुका है। इसी के साथ देशभर में अब तक 4.44 करोड़ से अधिक कोरोना संक्रमित संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। बता दें कि कोरोना के नए सब वैरिएंट जेएन.1 का पहला मामला केरल में रिपोर्ट किया गया था। बीते 24 घंटे में कोरोना के नए वैरिएंट के पांच मामले महाराष्ट्र के ठाणे में रिपोर्ट किए गए।

JN.1 वैरिएंट से संक्रमित रोगियों में एक महिला
महाराष्ट्र के ठाणे में 30 नवंबर के बाद 20 नमूनों की जांच की गई। इनमें पांच सैंपल जेएन.1 वैरिएंट पॉजिटिव पाए गए। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने रविवार को बताया, JN.1 वैरिएंट से संक्रमित रोगियों में एक महिला शामिल है। कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। ठाणे में एक्टिव कोविड-19 मामलों की संख्या 28 है। उनमें से दो का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है, बाकी संक्रमित मरीज अपने घरों पर ही ठीक हो रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *